ट्रेन की यात्रा एक मजेदार कहानी। TRAIN JOURNEY A FUNNY STORY.

 नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से स्वागत करता हूं दोस्तों आप सभी को बताते हुए मुझे बहुत ही ज्यादा मजा आ रहा है दोस्तों क्योंकि  वह किस्सा ही बड़े ही मजेदार है जिसे मैं आप लोगों के बीच में शेयर करने जा रहा हूं दोस्तों आप सब ने कभी ना कभी ट्रेन की सवारी जरूर की होगी  दोस्तों ट्रेन में यात्रा करने का आनंद ही कुछ और होता है ऐसे ही आनंद में मदमस्त मेरे कुछ मित्र ट्रेन में यात्रा करने के लिए निकल    पड़े उन्हें तो यह भी नहीं पता था की ट्रेन में सफर करने के लिए पैसों की जरूरत होती है वह गांव के पास   के रेलवे स्टेशन पहुंच गए जैसी ट्रेन आए ट्रेन को देखकर वह लोग बहुत ही ज्यादा खुश हुए फिर किसी ने बताया की ट्रेन में चढ़ने के लिए टिकट की जरूरत होती है फिर मेरे दोस्तों का चेहरा उतर गया क्योंकि ट्रेन की यात्रा करने के लिए वह लोग बहुत ही ज्यादा उत्सुक थे खुश किस्मत से एक मेरे मित्र के पास कुछ पैसे थे तो मेरे मित्रों ने मिलकर उस पैसे से ट्रेन के टिकट
                                     
खरीदें और ट्रेन की यात्रा करने के लिए निकल पड़े वह लोग ट्रेन में बैठ कर दुर्ग तक गए क्योंकि ज्यादा दूर अगर जाते तो भूलने की भी संभावना थी और दुर्ग तक का ही टिकट ले पाए थे अब मेरे मित्रों को घर की याद आने लगी वह लोग सोचने लगे की घर कैसे जाएं क्योंकि घर जाने के लिए अब उनके पास पैसे भी नहीं बचे थे क्योंकि सारे पैसे उनके खर्चा हो चुके थे अब मेरे एक मित्र को एक आइडिया आया की विकलांग बोगी में बैठकर हम लोग वापस घर जा सकते हैं और वह लोग ट्रेन के इंतजार करने लगे जैसी ट्रेन आया तो वह लोग प्लेटफार्म पर  लंगड़ा ते हुए चलने  लगे  और लंगड़ा ते हुए मेरे सारे मित्र ट्रेन की ओर जाने लगे और वहां मौजूद लोग मेरे सारे मित्रों को एक साथ  लंगड़ा कर चलते हुए देख कर सभी लोग हंसने लगे फिर मेरे मित्रों को लगा कि अब ट्रेन छूटने वाली है तो वह सब लंगड़ाना छोड़कर ट्रेन की ओर भागने लगा तो यह
                                       
 दृश्य देखकर ट्रेन में बैठे लोग और प्लेटफॉर्म में मौजूद लोग देख कर हंसने लगे मेरे मित्रों को थोड़ा सा भी एहसास नहीं हुआ की लोगों की नजरें हम पर है वह हमें देख कर हंस रहे हैं क्योंकि हालात ही ऐसी थी दोस्तों आप सभी को मैं यही बताना चाहूंगा कि जब हमारे हालात कुछ इस प्रकार हो जाए जैसे मेरे दोस्तों के साथ हुआ तब हम आगे पीछे  कुछ भी नहीं सोचते हैं कि लोग हमारे बारे में क्या कहेंगे लोग हमें देखकर हंसेंगे तो नहीं फिर हम पूरी जिंदगी यह सोचने में गुजार देते हैं की लोग हमें देखकर  हंसेंगे   हमारे मजाक उड़ाएंगे दोस्तों यह सोच कभी ना रखें क्योंकि जिस दिन हमारे मन में ऐसी सोच आ जाएंगे तो हम पूरी जिंदगी कुछ भी नहीं कर पाएंगे अपनी लाइफ को बिंदास जीने का मजा ही कुछ और है आप ही बताइए की अगर मेरे दोस्त यह सोचते की लोग हमें देख कर हंसेंगे  तो शायद मेरे दोस्त लोग वापस अपने अपने घर पहुंच पाते। 

Comments

Post a Comment