रेगुलर स्टूडेंट्स को मिला जनरल प्रमोशन प्राइवेट वाले स्टूडेंट्स काफी गुस्से में।

                                   

     छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल 

Korona वायरस के कारण कॉलेज की परीक्षाएं नहीं हो पा रहीं हैं ऐसे में प्रदेश के शिक्षा मंत्री और अन्य पदाधिकारियों का चौकाने वाला बड़ा फैसला जो रेगुलर स्टूडेंट्स के लिए जरनल प्रमोशन  होने के बाद प्राइवेट परीक्षा दिलाने वाले स्टूडेंट काफी नाराज हैं। उन लोगों का कहना है कि इस भीषण वायरस का दिन प्रति दिन बढ़ना सबके लिए बहुत बड़ी परेशानी बन गया है ऐसे हालात में भी प्रदेश के शिक्षा मंत्री को प्राइवेट exam दिलाने वाले परीक्षार्थियों को भी अगले क्लास के लिए जनरल प्रमोशन दिया जाना चाहिए। सभी स्टूडेंट काफी आक्रोश है क्योंकि प्राइवेट वाले छात्रों को जनरल प्रमोशन नहीं मिला इससे सभी छात्र बहुत गुस्से में है। सभी प्राइवेट परीक्षार्थियों का कहना है कि हमे भी पिछ्ले कक्षा के हिसाब से ही मार्क्स दिया जाना चाहिए। परीक्षार्थियों का मानना है कि सभी लोगों के लिए एक जैसे ही नियम होना चाहिए अन्यथा हमे भी आगे की क्लास में जाने के लिए जनरल प्रमोशन दिया जाना चाहिए और सभी लोग अधिकारीयों के इस फैसले के खिलाफ है अब क्या प्राइवेट परीक्षार्थियों को जनरल प्रमोशन मिलेगा की नहीं ये अभी, सभी प्राइवेट परीक्षार्थियों के लिए चिंता का विषय बन गया है।


 क्या अनियमित छात्रों को भी मिलेगा जनरल प्रमोशन....


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कॉलेज में पढ़ने वाले प्रथम और द्वितीय वर्ष के सभी नियमित छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया गया। लेकिन समस्या अभी भी खत्म नहीं हुआ है प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के इस निर्णय से अनियमित छात्रों के भविष्य पर काला बादल छाया हुआ है। रेगुलर छात्रों को जनरल प्रमोशन मिलने के बाद नियमित छात्रों की तरह ही अनियमित छात्रों को भी जनरल प्रमोशन देने के लिए मांग की जा रही है अगर प्रदेश के सरकार चाहेंगे तो अनियमित छात्रों को भी जनरल प्रमोशन मिल सकता है। अनियमित छात्रों का कहना है कि नियमित छात्रों की तरह ही हम लोग भी प्रायोगिक परीक्षा में शामिल हुए हैं हमे भी जनरल प्रमोशन दिया जाना चाहिए।

बोनस अंक व जनरल प्रमोशन के लिए सौपा ज्ञापन...

नियमित छात्रों की तरह अनियमित छात्रों को भी बोनस अंक व जनरल प्रमोशन देने की मांग को लेकर आदित्य paraate ने कलेक्टर से मिलकर मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री तथा समस्त  महाविद्यालय के कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा। 

Comments